लक्सर कोतवाली क्षेत्र भिक्कमपुर पुलिस चौकी इंचार्ज ने अवैध खनन कर रहे जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली किया सीज

( पत्रकार राजेश लाम्बा )


लक्सर-तहसील लक्सर के गंगा तटवर्ती क्षेत्रों में पिछले काफी समय से अवैध खनन का कारोबार लगातार जारी है शासन प्रशासन लगातार इस पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रहा है। मगर चोरी-छिपे यह कारोबार लगातार जारी है रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

पिछले कुछ समय से क्षेत्र में हो रही बारिश का लाभ उठाते हुए,खनन माफियाओं के क्षेत्र में सक्रिय होने की मुखबिर द्वारा सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार कथा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण वह पुलिस उपाध्यक्ष लक्सर के कुशल निर्देशन में जनपद में अवैध खनन के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत चौकी भिक्कमपुर इंचार्ज मनोज नौटियाल ने कांस्टेबल विजेंद्र चौहान,दीपक ममगाई, तरसेम सिंह के साथ गत मध्यरात्रि को तेज बारिश का लाभ उठाकर बाणगंगा नदी में अवैध खनन कर रहे लोगों को पकड़ने के लिए दबिश दी।


‘और बाणगंगा में जेसीबी तथा ट्रैक्टर ट्राली को अवैध खनन करते हुए पकड़ा। कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि पकड़ी गई जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली को एमवीएक्ट की धाराओं में सीज किया गया है।और उक्त कार्रवाई की रिपोर्ट उप जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी को प्रेषित कर दी गई है।उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अवैध खनन का कारोबार किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा, उक्त कार्यवाही लगातार इसी प्रकार जारी रहेगी।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours