पत्रकारअमित नंद  9286965854

 लेखपाल पर भ्रष्टाचार का आरोप बिजनौर की नगीना तहसील के कुआखेड़ा गांव में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सैकड़ो बीघा जमीन की खरीद फरोख्त का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमीन की खरीद फरोख्त में अहम भूमिका कुआखेड़ा मौजा पर तैनात एक चकबंदी लेखपाल की बताई जा रही है।

इस पूरे प्रकरण की शिकायत विश्व दलित परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष भुपेंद्रपाल सिंह चमार और बीजेपी नगर अध्यक्ष करण सिंह राणा ने डीएम बिजनौर, चकबंदी अधिकारी बिजनौर और सीएम पोर्टल पर की है। शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि जिन व्यक्तियों के नाम जमीन दर्ज है उनका लंबे समय से कोई पता नही है ना ही बो ग्राम पंचायत कुआखेड़ा में निवास करते है। आरोप है कि तहसील के कर्मचारियों व अधिकारियों की मिलीभगत से फर्जी व्यक्तियों व दस्तावेजो के आधार पर सैकड़ो बीघा जमीन की खरीद फरोख्त की गई है

करण सिंह राणा नगर अध्यक्ष नगीना बीजेपी (अनुसूचित मोर्चा)

प्रदेश उपाध्यक्ष विश्व दलित परिषद मोहम्मद हुमायूं परवेज का आरोप है कि जमीन खरीद फरोख्त के पूरे प्रकरण में कुआखेड़ा में तैनात चकबंदी लेखपाल राजेन्द्र बहादुर लगभग 30 वर्षो से एक मौजे पर तैनात है  तहसील में तैनात एक अन्य कर्मचारी की दुकान तहसील गेट है जहां पर जमीनों के सभी फर्जी दस्तावेज तैयार किये गए है। जिनके आधार पर ही यह जमीन की खरीद फरोख्त की गई है।इस तरह के भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाही हो और सीबीसीआईडी स्तर से जांच हो।







मोहम्मद हुमायूं परवेज प्रदेश उपाध्यक्ष विश्व दलित परिषद उत्तर प्रदेश


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours